ख़बरों की खबर, सीधे आप तक, सिर्फ सच के साथ

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक स्थगित, 15 अक्टूबर को होनी थी बैठक, जानिए क्यों बदला गया फैसला

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत श्री नरेन्द्र गिरी के मुताबिक अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरी ने फोन पर कमलकुंड के पीठाधीश्वर श्री महंत मुक्तानंद गिरी के ब्रह्मलीन होने की सूचना दी है.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की 15 अक्टूबर को वृंदावन में निर्मोही अखाड़े में होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने स्वयं इस बात की जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि जूना अखाड़े के पीठाधीश्वर मुक्तानंद गिरी के ब्रह्मलीन होने के चलते बैठक को अचानक स्थगित करना पड़ा है. उन्होंने बताया कि गुजरात के जूनागढ़ के गिरिनार में स्थित कमलकुंड के श्री महंत मुक्तानंद गिरी पीठाधीश्वर थे..

गौरतलब है कि इस अहम बैठक में काशी और मथुरा को मुक्त कराने के साथ ही हरिद्वार महाकुंभ की तैयारियों पर चर्चा होनी वाली थी. श्री महंत मुक्तानंद गिरी की समाधि में शामिल होने के लिए मंगलवार को प्रयागराज से गुजरात के लिए जल्द ही रवाना होंगे. महंत नरेन्द्र गिरी ने श्री महंत मुक्तानंद गिरी के ब्रह्मलीन होने पर उन्हें नमन करते हुए प्रार्थना की है कि जूना अखाड़े के साधु संतों को यह कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करें.